Madhya Pradesh

MP News: मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से शुरू होने जा रहा नया शिक्षा सत्र, लोक शिक्षण संचालनालय ने समस्त प्राचार्य को दिए यह निर्देश

1 अप्रैल से शुरू होने जा रहा नए शिक्षा सत्र, स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षक और विद्यार्थियों के लिए जारी किया अवकाश का कैलेंडर

MP News: मध्य प्रदेश में नए शिक्षा सत्र की शुरुआत एक अप्रैल से होने जा रही है इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षक और विद्यार्थियों के लिए अवकाश का कैलेंडर जारी कर दिया है. नवीन शिक्षा सत्र 2024- 25 के संबंध में जानकारी देते हुए लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव ने डीईओ समेत हाई स्कूल व हायर सेकेंडरी के प्राचार्यों को दिशा निर्देश दिए है.

आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव ने कहा है कि समस्त परीक्षाएं समाप्त हो चुकी है. कक्षा 8 से लेकर 11वीं का परिणाम अप्रैल माह में आ जाएगा. ऐसे में 1 अप्रैल को प्रवेशोत्सव कराया जाए. इसके बाद 15 अप्रैल को शाला प्रबंधन एवं विकास समिति की बैठक का आयोजन किया करें. कायक्रम में पूर्व छात्रों को आमंत्रित करें बैठक में सदस्यों से छात्रों के नामांकन, उपस्थिति, उपलब्धि, अध्ययन व अध्यापन की प्रस्तावित कार्य योजना पर चर्चा करें. इस दिन खेलकूद की गतिविधियां का आयोजन होगा.

MPPSC PRE 2024 DATE: जून में होगी एमपीपीएससी प्री परीक्षा, सोमवार को होने जा रही एमपी लोक सेवा आयोग की अहम बैठक

छुट्टियों में कटौती

विद्यार्थियों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 में से 15 जून तक निर्धारित किया गया है तो वहीं शिक्षकों के लिए एक से 31 में तक छुट्टियां रहेगी. शिक्षकों ने बताया कि पिछले साल 9 जून तक अवकाश दिया गया था और इधर दशहरा अवकाश 11 से 13 अक्टूबर दीपावली अवकाश 29 अक्टूबर से 3 नवंबर तक दिया जा रहा है. इसके अलावा शीतकालीन अवकाश की बात करें तो 31 दिसंबर से 4 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश दिया जाएगा. शिक्षकों का कहना है कि इस बार छुट्टियों में कटौती कर दी गई है.

Rewa News: रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का नया आदेश, तत्काल प्रभाव से सभी प्रकार का अवकाश हुआ प्रतिबंध

MP News: चुनाव आयोग ने रेलवे विभाग को राजनीतिक पोस्टर और स्टीकर हटाने के दिए निर्देश

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!